The Single Best Strategy To Use For किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स

Wiki Article



कृपया गणित के इस सरल प्रश्न का उत्तर दीजिये।

दक्षिण और दक्षिण-पूर्व: चांदी, नारंगी और गुलाबी

इसी तरह डोरमैट भी जरूरी है. जब आप डोरमैट पर अपने जूतों को साफ करते हैं तो आप सभी तरह की नकारात्मक शक्तियों को घर के बाहर ही छोड़ देते हैं.

कोई भी सूखी सब्जी बनाते समय थोड़ा चने का सत्तू मिला दें, सब्जी का स्वाद बढ़ जाएगा।

तो क्या रिलायंस जियो नहीं देगी मुफ्त कॉलिंग

सलाद काटने से पहले सब्जियों को थोड़ी देर ठंडे पानी में रख दें। सब्जियां मनचाहे आकार में आसानी से कटेगी।

मेन डोर में इस्तेमाल की जाने वाली लकड़ी की क्वॉलिटी

ऐप्स प्ले स्टोर डाउनलोड और इससे ऐप्स इंस्टॉल व अपडेट करना जानें यहां

हमारा किचन कितना साफ है यार! लेकिन, ये क्या! 'किचन की अलमारी से बरसात की बदबू आ रही है? उधर घर के अन्य फर्नीचर से भी कुछ इसी तरह की बदबू आ रही थी। हां यार!

इसकी सलाह हमेशा दी जाती है कि आपके घर के मेन जोर पर पर्याप्त रोशनी होनी चाहिए ताकि आपका मूड फ्रेश हो जाए. हल्की लाइट्स का ही इस्तेमाल करें और डार्क लाइट्स को नजरअंदाज करें.

अब इन दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स कर लें।

वैसे तो हम भारतीय छोटे घर में खुद को आसानी से एडजस्ट कर लेते हैं, लेकिन बात जब किचन की आती है तो महिलाओं को ढेर सारी जगह चाहिए होती है। इसके लिए आप चाहें तो किचन अप्लाइंसेस और अन्य जरूरी चीजों को रखने के लिए प्रॉपर जगह ढूंढे और उसे वहां एडजस्ट कर दें। इसके अलावा किचन के प्लैटफॉर्म के बीच की जगह पर होल्डर लगाएं, जहां आप चम्मच, चाकू, जैसी चीजों को रख सकें। इस तरह सामान सलीके से रखने पर आपको चीजें आसानी से मिल जाएंगी। वहीं प्लैटफॉर्म के नीचे बने कैबिनेट के सबसे ऊपरी हिस्से को ड्रॉवर ऑर्गैनाइजर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप चाहें तो इसे छोटे-छोटे हिस्से में बाट दें जिससे आप जरूरी चीजों को ड्रॉवर में रख सकें।

यह एक बड़ी यूनिट के बजाय दो भागों में हो तो बेहतर है। सुनिश्चित करें कि डोरवे संकीर्ण न हो और कोनों से दूर हो।

मॉड्यूलर अलमारी डिजाइन किसी भी कमरे में महान डिजाइन मूल्य जोड़ सकते हैं। किसी स्थान पर आप जिस रूप और स्वरूप को प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, उसके आधार पर वार्डरोब किचन के लिए कुछ उपयोगी टिप्स और उनके डिजाइनों की बड़ी भूमिका हो सकती है।

Report this wiki page